फर्जी लैब संचालक को कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया | Indian Politics Lk


via Dainik Bhaskar
https://ift.tt/339kspt

सीएम फ्लाईंग द्वारा गिरफ्तार किए गए फर्जी लैब के संचालकों को सेक्टर-40 थाना पुलिस ने रविवार दोपहर इलाके के ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। जहां से पुलिस की मांग पर पूछताछ के लिए दो दिन की रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान पता किया जाएगा कि आरोपितों के तार दिल्ली एवं गुरुग्राम के किन-किन लैब से जुड़े थे।

यही नहीं ब्लड सैंपल लेने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण, लेटर हेड सहित कई चीजें बरामद की जाएंगी। सीएम फ्लाइंग की टीम ने शनिवार शाम सैनी खेड़ा गांव में एक फर्जी लैब का भंडाफोड़ किया था। मौके से ही लैब के संचालकों अनिरबन राय एवं परिमन राय को गिरफ्तार कर सेक्टर-40 थाना पुलिस को सौंपा था।

इस मामले में सेक्टर-40 थाना पुलिस जांच कर रही है। सीएम फ्लाइंग के अधिकारी हरीश ने बताया कि आरोपी 1200 से 5 हजार रुपए में कोरोना की मनचाही रिपोर्ट आधे से एक घंटे में तैयार कर देते थे।
इस पर सीएम फ्लाइंग स्क्वायड ने अपने एक कर्मचारी को जांच कराने के लिए भेजा। जैसी सूचना मिली थी वैसा ही काम चल रहा था।

एक घंटे के भीतर कर्मचारी को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दे दी गई थी। जब कर्मचारी ने कहा कि उन्हें तो कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट चाहिए तो फिर अगले आधे घंटे के भीतर रिपोर्ट दे दी गई। इसे अलावा लैब से फर्जी रिपोर्ट तैयार कर दो तीन लोग विदेश भी जा चुके हैं।

सेक्टर-40 थाने के अतिरिक्त प्रभारी एसआइ तेजपाल का कहना है कि आरोपियों के मोबाइल पर उपलब्ध रिपोर्ट के मुताबिक सात लोगों की रिपोर्ट तैयार की गई थी। इनमें से दो ने विदेश जाने के लिए रिपोर्ट बनवाई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो

By दैनिक भास्कर,,1733
November 23, 2020 at 04:35AM
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/1PKwoAf
Humari doosri websites bhi visit kare:
Mai aasha karta hu ki aapko yeh khabar pasand aayi hai.
Aapka din Shubh rahe

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ